जितना जल्दी हो सके अपडेट कर लो गूगल क्रोम ब्राउज़र को नहीं तो रिमोट एक्सेस हो जायेगा आपका सिस्टम पूरी तरह से हैक हो जाओगे आप

AllVipTricks.com बोम्बे, 26 सितम्बर 2019

आज Smartphone की दुनिया में लगभग हर कोई Google Chrome का उपयोग करता है। एक रिपोर्ट के अनुसार लगभग 70% यूजर Google Chrome यूज करते हैं। 3 दिन पहले Google Chrome में कुछ ऐसी कमियां पाई गई हैं, जो अब यूजर के यूजरनेम पासवर्ड के अलावा सीधे ही आपके कंप्यूटर हार्ड डिस्क ड्राइव में stored डाटा को चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

Google_Chrome_icon_(2011)Google_Chrome_icon_(2011)
image source: google.com

इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि इसे जल्दी से जल्दी अपडेट कर लीजिए। गूगल मैं आपको एडमिन से बचाने के लिए Google Chrome के दो नहीं सिक्योरिटी पैच जारी किए हैं जिसकी मदद से आप का सिस्टम सिक्योर हो जाएगा।

Chrome Chrome ने 77.0.3865.90 वर्जन जारी किया है जिसमें सारी कमियों को पूरी तरीके से Fix कर दिया गया है। इससे पहले वाली वर्जन में 1 क्रिटिकल और 3 हाई रिस्क कमियां थीं। लेकिन Google ने अभी हाल ही में जारी किए गए इस वर्जन में इसको पूरी तरीके से फिक्स कर दिया है।

Google Chrome टीम ने फिलहाल सिर्फ इतना ही बताया है कि हैकर्स इन चार कमियों की वजह से एक्सेस कोड को हथिया रहे थे। और आपके जाने बिना आपके सिस्टम को रिमोट एक्सेस ले रहे थे।

chrome-logo-1991834_960_720
image source: google.com

आपको बता दें कि दो अलग-अलग लोगों ने इन कमियों को ढूंढा है और इन कमियों को ढूंढने की वजह से Google ने उन लोगों को $60000(लगभग ₹42000) दिए हैं। Google Chrome आपको नोटिफिकेशन के जरिए बता रहा है कि अपना सॉफ्टवेयर अपडेट कर लीजिए। अलेही आपके पास मेडिटेशन आए हो क्या ना आया हो आपको सलाह दी जाती है कि आप को जल्दी से जल्दी आपका Google Chrome Browser ko update कर लेना ही चाहिए।

Google Chrome को अपडेट करने का प्रोसेस
Setting>help>about Google Chrome✓
यहां से अपडेट कर लीजिए। आपको बता दें कि यह कमियां विंडोज मैक और लाइनेक्स के लिए थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.